खेड़ा जिले में गांव

खेड़ा में गांव की संख्या 531 आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध है, ग्राम पंचायतो की संख्या का स्पस्ट वर्णन है जो की वर्तमान में 520 है। खेड़ा जिले में गांव की संख्या गुजरात में कुल ग्रामों की संख्या का 4.5% से ५.५ % के बीच हो सकती है और भारत में कुल गांव का 0.53 प्रतिशत से 0.75 % के बीच हो सकती है।

खेड़ा जिले में मंडल और तहसील

यह 531 ग्राम गुजरात में जिले के 10 ब्लॉक (प्रखंड) के अंतर्गत आते है, सबसे ज्यादा ग्राम कपडवंज ब्लॉक में है जबकि सबसे कम गांव वासो ब्लॉक में है, और खेड़ा जिले में 4 अनुमंडल है खेड़ा, नडियाद, कपड़वंज और ठासरा है ।

खेड़ा जिले में गांव की कुल संख्या

खेड़ा जिले में कुल 531 ग्राम है, किस ब्लॉक में कितने गांव है ये नीचे की सारणी में दर्शाया गया है। ।

क्रम संख्या ब्लॉक /तालुका गांव की संख्या
1 Kapadvanj 102
2 Galteshwar 34
3 Kathlal 54
4 Kheda 34
5 Mahudha 44
6 Matar 46
7 Mehmedabad 65
8 Nadiad 49
9 Thasra 66
10 Vaso 22

खेड़ा जिले के गांव को स्पर्श करते अन्य जिलों के गांव

खेड़ा गुजरात के मध्य भाग में होने के कारण इसके उत्तर में अरावली जिले के गांव है, पूर्व में पंच महल जिले के गांव है, दक्षिण पूर्व में वड़ोदरा जिले के गांव है, दक्षिण में आनंद जिले के गांव है, पश्चिम में अहमदाबाद जिले के गांव है और उत्तर पश्चिम में गाँधी नगर जिले के गांव है।

खेड़ा जिले में ब्लॉक के अनुसार गांव

खेड़ा जिले में 531 ग्राम है, किस ब्लॉक में कितने गांव है इसकी जानकारी ऊपर सारणी में दी गयी है, जो की 10 ब्लॉक या तहसील के अंतर्गत आते है।

खेड़ा जिले में तहसील

खेड़ा जिले में 10 तहसील है, जिन्हे प्रान्त ऑफिस भी कहते है जिनके नाम Galteshwar, Thasra, Kathalal, Kapadwanj, Mehmdabad, Kheda, Matar, Mahudha, Vaso, Nadiad (Rural) and Nadiad (City) है। ।

क्या कहती है अन्य वेबसाइट

विकिपीडिया पर गांव की संख्या की कोई जानकारी नहीं है, और अन्य वेबसाइट पर 557 है।

Comments are closed.